Earn Money Adsense, Website, Social media : अब आप कमा सकते हो घर बैठे लाखों रुपए, इस छोटे से काम से…

Earn-Money-Online-without-Investment
Spread the News

Earn Money Adsense Website Social media:

आज की भागते हुए समय में पैसा बड़ा इंपॉर्टेंट हो गया! पैसे के बिना मानो तो कुछ भी नहीं रहा! जेब में पैसा है तो 4 लोग पूछते भी अगर पैसा नहीं है तो अपने भी नहीं पूछते! मां बाप भी बच्चों को बड़े करती है जब बच्चे बड़े हो जाते हैं तो उन्हें काम के लिए कहने लगते हैं कहने का तात्पर्य है कि ऐसा ही जरूरी है क्योंकि अगर मां-बाप ऐसे नहीं करेंगे तो बच्चे कभी अपने पैरों पर खड़े नहीं हो सकते! इसलिए उनको जवान होते ही कहा जाता है जो बेटा कुछ काम करो! ऐसे में बहुत से लोगों को समझ नहीं आता कि आखिरकार मैं क्या करूं! किस जॉब में जाओ या कोई बिजनेस करूं कुछ समझ में नहीं आता! ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा कामयाब होने का फार्मूला जिससे आप बैठे बैठे पैसे कमा सकते हैं! तो आइए जानते हैं क्या है जिससे हम बैठकर पैसे कमा सकते हैं?

Earn Money Adsense Website Social media –

आर्टिकल लिखकर

जी हां आपने बिल्कुल सही सुना आर्टिकल लिखकर! अब आप सोचोगे कि आर्टिकल लिखकर ऐसे कैसे पैसे आ जाएंगे! आज का समय है डिजिटल मार्केटिंग का! डिजिटल मार्केटिंग जो हमें सिखाती है कि हम किस प्रकार से पैसे कमा सकते हैं! अगर आपने देखा होगा फेसबुक सोशल मीडिया की साइट पर बहुत सारी साइट अपने आर्टिकल डालती है! आर्टिकल से उनको अच्छा खासा पैसा भी मिलता है! अब आप सोचोगे कि हमें करना क्या होगा चली बताते हैं अब उसके बारे में?

एक वेबसाइट बनाओ

आपको सबसे पहले एक वेबसाइट तैयार करनी है! उसके लिए आपको 1 Domain खरीदना होगा! आप यह Domain GoDaddy जैसी साइटों से खरीद सकते हैं! लेकिन याद रखिए डोमेन खरीदते समय उसका नाम क्या है और कितना खर्च होता है यह जांच लेना चाहिए! जब आप इस प्रक्रिया को पूरी करते हैं उसके बाद किसी डेवलपर से अपनी साइट तैयार करवा लीजिए! उसके बाद आप को मिनिमम 20 से 30 आर्टिकल लिखने होंगे! मैं यह इसलिए बोल रहा हूं क्यों आपको जो आर्टिकल्स के अंदर पैसा कमाने के लिए ऐड मिलेंगे उसके लिए यह बहुत जरूरी है! तो कैसे मिलेंगे जानते हैं?

गूगल ऐडसेंस

जैसा कि मैंने आपको बताया आप कम से कम 20 से 30 आर्टिकल अपनी वेबसाइट पर लिख लीजिए! जोकि 100% Unique आर्टिकल यानि कहने का मतलब यह है कि वह आर्टिकल आपने कहीं से कॉपी नहीं किया! खुद से आर्टिकल बनाया हो वह आर्टिकल जल्दी रन करता है और उस पर ज्यादा से ज्यादा पैसा आप लोग कमा सकते हैं! ऐसा करने के बाद आप गूगल को गूगल ऐडसेंस को एड्स के लिए एप्लीकेशंस दे सकती है! कि सर मैंने एक साइट बनाई है और आप भी साइट पर ऐडसेंस चला दीजिए!

चलिए यह तो बात थी साइट बनाने की और ऐड लगाने की! लेकिन पैसे कैसे कमाए?

सोशल मीडिया

आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव है! उससे अच्छा ट्रैफिक हमें कहां मिलेगा! अभी तक मैंने जो आपको बताया उसके बाद आपको सोशल मीडिया के प्लेटफार्म के ऊपर अपनी पोस्ट को शेयर करना है! यानी फेसबुक और ट्विटर पर अपना अकाउंट बना कर अपना बड़ा पेज तैयार कर कर उस पर अपनी पोस्ट को शेयर करते रहो! ऐसा करने से आपको हर महीने बड़ी अच्छी इनकम आपके पास आ जाएगी!

SEO फैक्टर

हम बात कर रहे हैं SEO की! दोस्तों किसी वेबसाइट के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है SEO! SEO का मतलब होता है सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन! मतलब जो कुछ आप गूगल पर सर्च करते हो आप देखते होंगे कि वह चीज हमें पहले या दूसरे किसी लिंक में मिल जाती है! वहां कैसे आई! यह होता है SEO! आपको जानकारी होना बहुत जरूरी है आखिर SEO होता क्या है! कैसे हमारी पोस्ट सबसे ऊपर आएगी! तो आप साइट बनाने के बाद शेयर करने के बाद आप अपनी साइट के ऊपर SEO भी जरूर करवाएं! जिससे आपको डायरेक्ट ट्रैफिक आएगा! और जो शेयरिंग से ज्यादा आपको पैसे दे कर जाएगा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *