GB Road Delhi Kotha Number 64 Call Center….

Spread the News

GB ROAD Delhi

gb road
gb road

जीबी रोड दिल्ली – दिल्ली के अंदर एक रेड लाइट एरिया है। आपको इंटरनेट पर इस रेड लाइट एरिया के बारे में विभिन्न कहानियाँ मिलेंगी। क्या कोठा नंबर 64 में जाना वास्तव में किसी भी तरह से हानिकारक नहीं है? इस पद्धति के प्रश्न इंटरनेट पर लगातार देखे जाते हैं। लेकिन सही उत्तर कहीं नहीं दिख रहा है?

शुरू से ही बच्चों को दिल्ली के कोठा नंबर 64 के बारे में बात करते देखा जाता है। जीबी रोड पर अक्सर बच्चों की फौज देखी जाती है और यहां ये लोग कई बार अपनी जान जोखिम में डालते नजर आते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि क्या दिल्ली की जीबी रोड और 64 नंबर सुरक्षित हैं या यहां जाना सुरक्षित नहीं है?

GB Road Delhi
GB Road Delhi

जीबी रोड दिल्ली कोठा नंबर 64 चोरों से भरा है।

जीबी रोड को किसी भी तरह से सुरक्षित नहीं कहा जा सकता है। आपको बता दें कि यह जगह बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। आप किसी भी तरह से बात कर सकते हैं, लेकिन इस जगह को सुरक्षित नहीं कहा जा सकता है। यहां आने वाले कई लोगों को अपने पैसे वापस लेने का अनुभव होता है या जेब कटारी और स्नूप यहां आम हैं। आपको बता दें कि यहां चोरी इसलिए भी ज्यादा होती है क्योंकि अगर कोई कोठा नंबर 64 पर पैसे छीनने जाता है तो वह पुलिस से शिकायत करने से डरता है। पुलिस से शिकायत करने पर यह शिकायत उसके घर जा सकती है। इस वजह से वह अक्सर शिकायत नहीं करता है और इसका फायदा उठाकर चोर दिखाई देते हैं।

GB Road
GB Road

स्वास्थ्य दृष्टिकोण से जीबी रोड दिल्ली कोठा नंबर 64।

कोठा नंबर 64 काफी लोकप्रिय है लेकिन यहां बीमारियों को हवा में तैरते हुए देखा जा सकता है। जिस तरह से यहां गंदगी है और जिस तरह से लोग यहां मौजूद हैं, उससे बचा जाए तो बेहतर होगा। इन लोगों के संपर्क में आने से आपको गंभीर बीमारियां भी हो सकती हैं। अगर कोई बड़ी बीमारी नहीं है तो आपको मौसमी बीमारियाँ ज़रूर होंगी। जुकाम और विभिन्न प्रकार के बुखार वाले लोग यहां आते हैं, लेकिन फिर भी, ये लोग यहां काम करते हुए दिखाई देते हैं क्योंकि वे अपना पेट भरने के लिए मजबूर होते हैं, उनके संपर्क में आने से, आपके पास निश्चित रूप से कुछ लोग होते हैं।

कई बार इन जगहों से ऐसी खबरें भी सामने आती हैं कि यहां लोगों को मारा-पीटा जाता है। यहां जाने वाले लोग बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं। चारों ओर से खतरे यहां आने वाले लोगों पर मंडराते हैं। एक तरफ जहां चोरी और मोबाइल छीनने जैसी घटनाएं आम हैं, वहीं दूसरी तरफ बीमारियां आपको घेर लेती हैं। इसके अलावा, कई बार ऐसा भी होता है कि किसी बात को लेकर बड़े झगड़े होते हैं, जिसके बाद यहां मौजूद कुछ लोगों के पास पूरी तरह से असामाजिक तत्व होते हैं, वे आदमी को बुरी तरह से मारते हैं।

लोगों के कुछ अन्य अनुभवों के बारे में बात करते हुए, जब पुलिस कभी-कभी यहां आती है, तो यह सभी लोगों को हटा देती है, साथ ही यहां आने वाले लोगों को पहले उठा लिया जाता है और उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है। रास्ते में ताकि वे अपने घरवालों को फोन या सूचित कर सकें। फिर इन लोगों के पास जो भी पैसा होता है, उसे पुलिस से बचने के लिए एक टैक्स बनाया जाता है।

लेकिन दिल्ली में जीबी रोड पर जाने का सबसे बड़ा खतरा यह है कि एक बार जब कोई व्यक्ति यहां जाता है, तो वह कभी भी उस झंझट से बाहर नहीं आ सकता है। स्वस्थ समाज और सांस्कृतिक समाज का होना जरूरी है कि इन सभी चीजों का बहिष्कार किया जाना चाहिए, लेकिन जिस तरह से यहां युवाओं की भीड़ बढ़ रही है, उससे यह देखा जा सकता है कि भारत के युवाओं को गलत रास्ते पर जाते देखा जा सकता है । 

Contact Number

Mobile Number

Price A

price B

price C

price D

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *