एक शख्स जिसका पुलिस नहीं काट सकती चालान हेलमेट नहीं पहनने के बावजूद भी , जाने वज़ह……

Gujarat
Spread the News

मामला गुजरात के छोटे उदयपुर जिले के बोदोली इलाके का है। इस क्षेत्र में रहने वाले जाकिर मेमन को पुलिस ने बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते हुए रोक लिया था। पूछताछ के दौरान, जाकिर के पास हेलमेट के अलावा अन्य दस्तावेज भी थे। लेकिन उसने हेलमेट नहीं पहना था इसलिए पुलिस ने उसे जुर्माना भरने को कहा। लेकिन जब इस शख्स ने पुलिस को अपनी समस्या बताई तो वहां खड़े सभी पुलिसकर्मी हैरान रह गए।

जाकिर का कहना है….

दरअसल, जाकिर का कहना है कि उसके सिर का आकार इतना बड़ा है कि पूरे शहर की हर दुकान पर तलाशी के बावजूद उसका आकार हेलमेट नहीं पाया गया। साथ में, जाकिर यह भी कहता है कि वह कानून का बहुत सम्मानित व्यक्ति है। वह भी चाहता है कि वह हेलमेट पहनकर ही गाड़ी चलाए। जाकिर की समस्या सुनकर पुलिस भी हैरान है और इसी वजह से पुलिस ने जाकिर का चालान नहीं काटा।

नए नियमों के तहत

नए नियमों के तहत, जुर्माने की राशि बहुत बड़ी दी गई थी। बाद में उस राशि को कम कर दिया गया है। यह देखा जाता है कि लोग इस नए नियम को लागू करने के बाद नियमों का पालन कर रहे हैं। आप भी अपनी राय हमें कमेंट में दे सकते हैं कि केंद्र सरकार ने इस तरह के नियमों को लागू करके जनहित में फैसला किया। क्या आप भी सरकार के इस फैसले के समर्थन में हैं? आप अपनी राय कमेंट बॉक्स में हां या ना के जरिए दे सकते हैं

CLICK HERE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *